|

IPL 15 के यह 5 Super Seniors Players कैसे है इतने फिट?

5 Super Seniors Players: 26 मार्च से Ipl 15 का आग़ाज़ होने जा रहा है। Ipl 15 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर के बिच खेला जाएगा। दरहसल आईपीएल युवा खिलाड़ियों के लिए जाना जाता है। लेकिन कुछ सुपर सीनियर्स खिलाड़िओ ने अपनी फिटनेस से साबित कर दिखाया है की उम्र तो सिर्फ एक नंबर ही है। तो आइये आज हम बात करते है, उन 5 सीनियर्स खिलाड़िओ के बारेमे जो फिटनेस के मामले में है सुपर से भी ऊपर।

IPL 15 के यह 5 Super Seniors Players कैसे है इतने फिट
IPL 15 के यह 5 Super Seniors Players कैसे है इतने फिट

5 Super Seniors Players के फिटनेस का क्या राज़ है?

1. शिखर धवन: शिखर धवन 36 साल के हो चुके है और उनकी परफॉर्मन्स की बात करे तो वह पिछले 3 साल के आईपीएल करिअर में काफी अच्छे फॉर्म में रहे है। तीनो सिसन में धवन ने 500 से अधिक रन बनाये है। शिखर इस बार पंजाब की नै टीम से खेलते दिखाई देंगे। वैसे तो धवन टीम इंडिया टी 20 फॉर्मेट से बाहर चल रहे है। ऐसे में उनके पास एक अच्छा मौका है की वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में वापसी कर सकते है। इस साल ऑस्ट्रेलिया में ही टी 20 वर्ल्डकप खेला जायेगा। तो अब देखना होगा की धवन सिलेक्टर्स को आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन दिखाके इम्प्रेस कर पाते है या नहीं।

IPL 15 Shikhar Dhavan
IPL 15 Shikhar Dhavan – 5 Super Seniors Players


गब्बर कैसे रहते है फिट?
गब्बर हफ्ते में तीन बार जिम जाते है। गब्बर फिट रहने के लिए हफ्ते में तीन या चार कार्डियक सेशन भी लेते है।

2. ड्वेन ब्रावो: वेस्टइंडीज के आल राउंडर ड्वेन ब्रावो 38 साल के हो चुके है। ब्रावो इस साल भी चेन्नई सुपर किंग्स से खेलेंगे। मेगा ऑक्शन में उनको 4.44 करोड़ में ख़रीदा गया था। चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा ख़िताब जिंताने में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा था। ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके है। लेकिन पुरे विश्व की टी20 क्रिकेट में खेलते रहते है। और उनका सभी टी 20 में अच्छा प्रदर्शन भी रहा है। ब्रावो डेथ ओवर्स में सबसे काम रन देते है और निचले क्रम के बल्लेबाज़ के तौर पर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी भी कर सकते है।

IPL 15 dwayne bravo
IPL 15 dwayne bravo – 5 Super Seniors Players

ब्रावो कैसे रखते है अपने आप को इतना फिट?
उनको म्यूजिक और डांस का बहुत शोक है और यह उनके फिटनेस का बड़ा पार्ट है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था के वह खुश रहने की कोशिश करते है और अपने आप को वह युवा महसूस करवाते रहते है। ब्रावो को लगता है की उनकी उम्र 28 साल है जो की अपने आप को 10 साल छोटा मानते है। ब्रावो ड्रिंक, स्मोक और ड्रग्स से कोसो दूर रहते है।

3. महेंद्रसिंह धोनी: सुपर सेंसेशनल सीनियर खिलाडी में सबसे आगे महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है। 40 साल के इस खिलाडी को आज भी दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक में गिना जाता है। हालांकि पिछले सिसन में उनका बल्ला शांत रहा है। पर इस बार उनका बल्ला और उनका परफॉरमेंस चलने की उम्मीद की जा रही है। क्यूंकि इसबार जयादा मैच वानखेड़े स्टेडियम मे खेलने है। और यहाँ पर उनका प्रदर्शन रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है।

IPL 15 MS DHONI
IPL 15 MS DHONI – 5 Super Seniors Players

फिटनेस के लिए क्या करते है धोनी?
धोनी केवल अच्छी डाइट ही फॉलो करते है। और ज़्यादातर घर का खाना ही खाना पसंद करते है। उनकी डायट्स में बॉयल्ड एग्स और चिकन शामिल है। उनको एक्ससरसाइस में स्कवॉट्स ,डेड लिफ्ट, डम्बल प्रेस, कार्डिओ पसंद करते है। इसके आलावा अपने फुटवर्क को फ़ास्ट करने के लिए फुटबॉल खेलना भी पसंद करते है।

4. फाफ डु प्लेसिस: डु प्लेसिस ने पिछले साल चेन्नई से खेलते हुवे सबसे ज़्यादा रन बनाते हुवे दूसरे स्थान पर बिराजमान रहे थे। उनका हाल का फॉर्म भी अच्छा चल रहा है। इसीलिए उनसे अच्छी बल्लेबाज़ी की उम्मीद जताई जा रही है।

IPL 15 faf du plessis
IPL 15 faf du plessis – 5 Super Seniors Players

डु प्लेसिस कैसे रहते है फिट?
फाफ जिम का कीड़ा है वह दिन के काफी घंटे जिम में ही बिताते है। वह जिम को इतना महत्व देते है की वह अपना कोई भी जिम सेशन मिस नहीं करते। इसीलिए उनके फिट शरीर का राज़ जिम ही है।

5. मोहमद नबी: महमद नबी अबघानिस्तान के कप्तान रह चुके है। नबी इस साल कोलकाता नाईट रायडर से खेलते  नज़र आएंगे। 37 साल के नबी को केकेआर ने 1 करोड़ की धनराशि में ख़रीदा था। नबी गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाज़ी में भी अपना हाथ जमा लेते है। दुनिया के सरे टी20 फॉर्मेट में उनका हाल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। नबी अपने अनुभव के साथ कोलकाता से खेलते हुवे गेम चेंजर साबित हो सकते है।

IPL 15 mohammad nabi
IPL 15 mohammad nabi – 5 Super Seniors Players

नबी कैसे रहते है इस उम्र में इतना फिट?

नबी अपने मैच वाले दिन खूब ट्रेनिंग करना पसंद करते है। वह हार्ड जिम करने में सक्षम है। नबी को डिस्प्लीन खिलाड़ियों में गिना जाता है। जो इतने फुर्तीले है की जिम के बाद भी तुरंत खेल के मैदान में दीखते है।

Also Read: Top 5 Highest Paid Ipl Player: जाने IPL इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर…

Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *