|

साउथ सुपर स्टार किच्चा सुदीप ने किया हिंदी भाषा का अपमान, अजय देवगन ने दिया मुँह तोड़ जवाब !

साउथ सुपर स्टार किच्चा सुदीप ने अजय देवगन के ट्वीट पर पलटवार कर दिया है? अजय को जवाब देते हुए किच्चा ने कहा है कि मैं कोई विवाद नहीं बढ़ाना चाहता। दरअसल तीन 4 दिन पहले खिंचा ने एक इवेंट में कहा था कि हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही, क्योंकि अब दुनिया भर में साउथ की फ़िल्में देखी जा रही है। ये बात अजय देवगन को चुभ गई और इसलिए उन्होंने किचा को लताड़ लगाते हुए ट्वीट किया। ”किचा सुदीप मेरे भाई आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है तो आप अपनी मातृ भाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यों रिलीज करते है? हिंदी हमारी मातृ भाषा और राष्ट्रभाषा थी, है और हमेशा रहेंगी, जन गण मन।”

साउथ सुपर स्टार किच्चा सुदीप ने किया हिंदी भाषा का अपमान, अजय देवगन ने दिया मुँह तोड़ जवाब !
साउथ सुपर स्टार किच्चा सुदीप ने किया हिंदी भाषा का अपमान, अजय देवगन ने दिया मुँह तोड़ जवाब !

साउथ सुपर स्टार किच्चा सुदीप और अजय देवगन के बिच बरसे जैम कर ट्वीट


अजय देवगन के इस ट्वीट पर किच्चा ने जवाब दिया, ”सर, जीस कॉन्टैक्ट में मैंने वो बात कहीं। मुझे लगता है कि मेरी इस बात को बहुत अलग तरीके से लिया गया है। शायद मैं अपनी बात को बेहतर ढंग से आपके सामने तभी रख सकूँ जब मैं आपसे मिलूंगा। मेरी बात कहने का ये मतलब नहीं था कि मैं किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाऊं उत्तेजित करूँ या किसी विवाद को बढ़ावा दूँ। मैं ऐसा क्यों नहीं करूँगा सर”

किच्चा ने इसके बाद दूसरे ट्वीट में लिखा, ”मैं अपने देश के हर भाषा की इज्जत करता हूँ। मैं इस टॉपिक को आगे नहीं बढ़ाना चाहता। ये यहीं खत्म हो जाए। जैसा कि मैंने कहा कि मेरे कहने का मतलब वो नहीं था जो समझा जा रहा है। आपको ढेर सारा प्यार और विशेष उम्मीद करता हूँ कि आपसे मैं जल्द मिल सकूँ”।

फिर किच्चा ने तीसरे ट्वीट में लिखा ”और सर अजय देवगन। मुझे समझ आया जो आपने हिंदी में टैक्स भेजा। ये इसलिए क्योंकि हम सब हिंदी की इज्जत करते हैं, उससे प्यार करते हैं और हमने ये भाषा सीखी है। कोई गिला नहीं सर, लेकिन मैं बस यही सोच रहा था कि अगर मैंने यही ट्वीट कन्नड़ भाषा में लिखा होता तो क्या स्थिति बनती? क्या हम सभी इंडिया से बिलौंग नहीं करते? सर।”

इस ट्वीट पर अजय देवगन ने जवाब दिया, ”सुदीप तुम मेरे दोस्त हो, मेरी गलतफहमी दूर करने के लिए तुम्हारा शुक्रिया। मैंने हमेशा से ही फ़िल्म इंडस्ट्री को एक देखा है। हम सभी हर भाषा की इज्जत करते हैं और यही उम्मीद करते हैं। किसी भी हमारी भाषा की इज्जत करें। शायद ट्रांसलेशन में कुछ खो गया था।”

इस पर किच्चा सुदीप ने ट्वीट करते हुए अजय देवगन को जवाब दिया, ”ट्रांसलेशन और इंटरप्रिटेशन तो दृष्टिकोण है सर इसलिए बिना वजह जानें रिऐक्ट नहीं कर रहा हूँ। क्योंकि मैटर आखिर है क्या? वो मैटर करता है। अजय देवगन सर मैं आप को ब्लेम नहीं करता हूँ, शायद मेरे लिए वो खुशनुमा पल होता। जब आपसे मुझे किसी क्रिएटिव चीज़ पर सराहना मीलती। प्यार और रिगार्ड्स। ”

फिलहाल तो अब किच्चा सुदीप और अजय देवगन के बीच मामला शांत दिख रहा है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि इन दोनों के इस विवाद के बीच साउथ और बॉलीवुड के बीच चिंगारी लग चुकी है। अब डर इस बात का है कि कहेंगे चिंगारी आग बनकर ना फ़ैल जाये।

Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.