|

इन Top 5 खिलाडी को Ipl 2022 Auction में होगी पैसो की बारिश

Ipl 2022 Auction: Ipl 2022 की तैयारियां शुरू हो चुकी है। मंगलवार को Bcci ने Ipl मेगा ऑक्शन की लिस्ट बहार निकली। इस बार 590 खिलाडी पर ऑक्शन होगा यानि बोली लगेगी। जिसमे 355 Uncaped खिलाडी और 228 Caped खिलाडी हिस्सा लेंगे। यह ऑक्शन दो दिन चलेगा और इसबार मेगा ऑक्शन में 10 टीमें शामिल होगी। जिसमे बाहरी 7 देश के खिलाडी भी हिस्सा लेंगे। हर बार की तरह इस बार भी कुछ खिलाडी पर जम के पैसा बरसेगा। तो अब हम आपको बताते है की कौनसे 5 खिलाडी है जिन पर पैसो की बारिश होगी, चलिए जानते है।

Top 5 खिलाडी को Ipl 2022 Auction में होगी पैसो की बारिश
Top 5 खिलाडी को Ipl 2022 Auction में होगी पैसो की बारिश

5 खिलाडी को Ipl 2022 Auction में होगी पैसो की बारिश

Ipl 2022 Auction
Ipl 2022 Auction

1. डेविड वॉर्नर:

Ipl 2022 Auction लिस्ट में पहला नाम अगर बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर का नाम शामिल है। आईपीएल 2022 में डेविड वॉर्नर को 2 करोड़ के बेस प्राइस नक्की किया गया है। इस बार लगता है कि सनराइजर हैदराबाद छोड़ने के बाद नीलामी में डेविड वॉर्नर सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं। पिछले दो आईपीएल सीजन में वार्नर का फॉर्म इतना खास नहीं रहा है पर फिर भी 20-20 फॉर्मेट में उनको कम नहीं आंक सकते।

Ipl Auction 2022 David Warner Price
Ipl 2022 Auction David Warner Price

हाल के समय में वॉर्नर बढ़िया फॉर्म में है 2020 वर्ल्ड कप में उन्होंने धमाल मचा दिया था फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी पारी कौन भूल सकता है उनकी यही सिग्नेचर पारी की वजह से ऑस्ट्रेलिया पहली बार T20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर पाया था। 35 साल की उम्र में आईपीएल ऑक्शन में डेविड वॉर्नर पर पैसों की बारिश हो सकती है।

वॉर्नर T20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रह चुके हैं डेविड वार्नर 150 मैच में 5449 रन बना चुके हैं साथ ही हैदराबाद को 2016 में अपनी कप्तानी के दौरान चैंपियन भी बना चुके हैं।

क्या विराट कोहली वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पहले वन डे में तोड़ पाएंगे सचिन का रिकॉर्ड

2. श्रेयांश अय्यर:

Ipl Auction 2022 Shreyansh Ayyer Base Price
Ipl 2022 Auction Shreyansh Ayyer Base Price

Ipl 2022 Auction में जब उनका नाम आएगा तो सभी  फ्रेंचाइसिया बिडिंग वॉर में नज़र आएगी। क्यूंकि अय्यर के आईपीएल आंकड़ों पर  नज़र डाले तो उन्होंने 87 मैच खेले हैं जिसमें 124 की स्ट्राइक रेट पर 31.7 के औसत से 2375 रन बनाए हैं अय्यर पर खासकर उन टीमों की नजरें होंगी जो ऑक्शन में अपने लिए कप्तान ढूंढ रहे होंगे, इसलिए अय्यर  भले ही 2 करोड़ की बेस प्राइस पर खड़े हो पर वह बड़ी रकम पर उनका फिनिश हो सकता है।

3. कविंटन डी कॉक:

Ipl Auction 2022 Quinton De Kock Base Price
Ipl 2022 Auction Quinton De Kock Base Price

Ipl 2022 Auction लिस्ट में कविंटन डी कॉक का तीसरा नाम सामने आ रहा है, क्यूंकि वह साउथ अफ्रीका के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज है, इस अफ्रीकी खिलाड़ी को मेगा ऑक्शन में दो करोड़ की बेस प्राइस पे रखा गया है। मुंबई इंडियंस को लगातार दो बार आईपीएल चैंपियन बनाने में डिकॉक का बड़ा हाथ रहा है, इस बार भी सभी फ्रेंचाइजीओ की नजर उनके ऊपर टिकी रहेगी।  कविंटन डी कॉक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और आगामी आईपीएल में भी उनके पूरे सीजन खेलने की पूरी संभावना है इसीलिए वह नीलामी में महंगे बिक सकते हैं।

4. शार्दुल ठाकुर:

Ipl Auction 2022 Shardul Thakur Base Price
Ipl 2022 Auction Shardul Thakur Base Price

शार्दुल का नाम से क्रिकेट फैंस में फेवरेट बन चूका है, शार्दुल ठाकुर को अपने साथ मिलाने के लिए सभी 10 टीम के बीच जबरदस्त खिंचा तानी हो सकती है। हाल ही के समय में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपने अच्छे फॉर्म के साथ शार्दुल ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का खेल दिखाया है।  आईपीएल मेगा ऑक्शन के लिए ठाकुर का भी बेस प्राइस 2 करोड़ है और उनके ऊपर भी पैसों की बारिश बिलकुल होगी। आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा खिताब जिताने में उनकी बड़ी भूमिका दिखाई दी थी।  शार्दुल ने 16 मैचों में 25.10 की औसत से कुल 21 विकेट चटकाए हैं, साथ ही वह निचले क्रम पर ताबड़तोड़ अच्छी बैटिंग भी कर सकते हैं।

5. ईशान किशन: 

Ipl Auction 2022 Ishan Kishan Base Price
Ipl 2022 Auction Ishan Kishan Base Price

इशान किशन विकेटकीपर बल्लेबाज होने के साथ इन्हें क्रिकेट के गलियारों में छोटा पैकेट बड़ा धमाका बुलाया जाता है। विकेटकीपर के तौर पर 2018 से हर बार वह मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहे हैं, लेकिन अब फ्रेंचाइजी ने उन्हें ऑक्शन का रास्ता दिखा दिया है।  ईशान किशन कई तरह से अपनी टीम की जीत में मदद कर सकते हैं वह बेहतरीन विकेट किप्पर के साथ-साथ आक्रामक बल्लेबाज़ी भी कर सकते है और अच्छे ओपनर भी बन सकते हैं, मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। आंकड़ों की बात करें तो इस युवा खिलाड़ी ने आईपीएल मैचों में 136.3 की स्ट्राइक और 28.5 की औसत से 1452 रन बनाए हैं। ऐसी उम्मीद है, कि कई टीमें ईशान पर बोली लगाती नजर आएगी, जिसमें उनकी पिछली टीम मुंबई इंडियंस भी शामिल हो सकती है।

Also Read: शोएब अख्तर बयान पर भड़के फेन्स, कहा विराट को अनुष्का से शादी नहीं करनी चाहिए थी…

Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.