|

कप्तान रोहित शर्मा की बढ़ी मुसीबत, टीम इंडिया में मौजूद 4 ऑल राउंडर में से किसे देंगे मौका !

Eng vs India Odi Squad 2022: टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ आज 12 जुलाई को पहला वनडे खेलेगा। यह वनडे मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस में खेले जाने वाले सभी खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप की टीम के नज़रिये से देखा जायेगा। जिनका अच्छा प्रदर्शन होगा उनको वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने का मौका दिया जाएगा। टीम में चार ऑलराउंडर शामिल है जो अब तक उनका बढ़िया प्रदर्शन रहा हैं, जो आने वाले समय में वर्ल्ड कप में मैच विनर की भूमिका निभा सकते हैं। ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से किन खिलाड़ियों को मौका देना कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया के चयनकर्ताओं के खिलाफ काफी चुनौती पूर्ण होगा। यह जानना भी दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे और सिरिस में किन खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा।

eng vs india odi squad
eng vs india odi squad


टीम इंडिया में मौजूद यह 4 ऑल राउंडर

vachanbaddh news

टीम इंडिया में मौजूद चार ऑलराउंडर में से पहला नाम आता है हार्दिक पंड्या जो अपने आप को साबित कर चुके हैं कि वह कितने बड़े खिलाड़ी हैं। हार्दिक पंड्या अभी मौजूदा अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं और टीम के लिए बड़े मैच विनर साबित हो रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में उनका स्थान पक्का माना जा रहा है। दूसरे ऑलराउंडर की अगर हम बात करें तो उनका नाम है रविंद्र जडेजा, जड्डू काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। रविंद्र जडेजा बैटिंग और बॉलिंग दोनों में अपना प्रभाव छोड़ चुके हैं और हम सभी ने टेस्ट मैच में और T20 में उनका मौजूदा फॉर्म देखा है तो टीम इंडिया के लिए रविंद्र जडेजा को पहले वनडे में ड्रॉप करने का कोई कारण नहीं है।


टीम इंडिया में शामिल तीसरे ऑलराउंडर की हम बात करें तो उनका नाम है अक्षर पटेल, अक्षर पटेल अभी मौजूदा फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं उनका T20 में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा, जिसके चलते अक्षर पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है। शार्दुल ठाकुर पिछली बार वेस्टइंडीज खिलाफ खिलाये गए थे, उसके बाद उनको इंग्लैंड के खिलाफ मौका नहीं दिया गया। तो हो सकता है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में या फिर सीरीज में उनको कभी भी मौका दिया जा सकता है।

Hardik Pandya And Ravindra Jadeja
Hardik Pandya And Ravindra Jadeja


टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों का खेलना तय !

भारतीय टीम के चार ऑलराउंडर में से दो ऑलराउंडर का खेलना पक्का है। इन 2 ऑलराउंडर का नाम है हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा। हार्दिक पंड्या ने पिछले टी-20 में बढ़िया प्रदर्शन किया था, उन्होंने अपने बल्ले से पहला टी20 अर्ध शतक भी जड़ा था। हार्दिक का बल्ला मानो अभी आग उगल रहा है और बॉलिंग में भी बढ़िया प्रदर्शन देखने को मिला था। जिसकी वजह से टीम इंडिया में उनका खेलना तय माना जा रहा है और हम बात करें रविंद्र जडेजा की रविंद्र जडेजा भी काफी अच्छे लय में दिख रहे हैं। जडेजा ने टेस्ट में सेंचुरी भी लगाई थी और टी20 में भी अच्छी बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन देखने को मिला था। जिसकी वजह से इन 2 मौजूदा दिग्गज मैच विनर ऑल राउंडर्स का खेलना टीम के लिए काफी लाभदायक होगा।
तीसरे गेंदबाज़ के रूप में शार्दुल ठाकुर को मिल सकता है मौका !


अगर हम एक और ऑलराउंडर कि बात करें जो टीम में शामिल हो सकता है, वह है शार्दुल। हम सभी जानते हैं कि टीम इंडिया में बड़े लंबे समय के बाद जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है जिसके चलते शार्दुल ठाकुर को भी मौका नहीं दिया जा रहा है, लेकिन शार्दुल ठाकुर निचले क्रम में काफी अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं, ऐसे में अगर अक्षर पटेल को ड्रॉप किया गया, तो शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया में मौका मिल सकता है, शार्दुल ने बल्लेबाज़ी में भी पिछली सीरीस में अर्धशतक लगाया था। जिसकी वजह से शार्दुल ठाकुर को टीम में मौका मिल सकता है।


इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की यह होगी वनडे टीम

कप्तान रोहित शर्मा , शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

Also Read: Cricket News Hindi Virat Kohli: यह 3 घातक खिलाडीयो की वजह से खतरे में पड़ा विराट कोहली का नंबर 3 का स्थान !

Share
vachanbaddh news

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *