|

आखिर अमिताभ बच्चन की जुम्मा चुम्मा गर्ल ने इस फिल्म के बाद बॉलीवुड से नाता क्यों तोड़ दिया, जाने वजह..

अमिताभ बच्चन की जुम्मा चुम्मा गर्ल: अमिताभ बच्चन जब अपने करियर के पिक पे थे तो उनके सामने हर एक बड़ा स्टार फीका नजर आता था। मौजूदा दौर में भी अमिताभ बच्चन के स्टारडम में कोई कमी नहीं देखने को मिली है और उन्होंने अपने शानदार फिल्मी सफर के दौरान बच्चे, बूढ़े और जवानों का भरपूर मनोरंजन किया है और यह सिलसिला आज भी जारी है। आज भी अमिताभ बच्चन आने वाले समय में कई सारी बड़ी फिल्मों का हिस्सा बनने वाले हैं और उन फिल्मों को देखने के लिए फैन्स भी काफी ज्यादा एक्साइटेड चलते हैं। अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्मों की लंबी फेहरिस्त है। वहीं दूसरी ओर वो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में छाये रहते हैं। इसी कड़ी में हम आपको अमिताभ बच्चन की एक ब्लॉग बस्टर फ़िल्म के बारे में एक ऐसा किस्सा सुनाने वाले हैं। इस फ़िल्म की एक्ट्रेस अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के बाद एक दम से इंडस्ट्री को छोड़ कर चली गयी। चलिए जानते है इसके बारे में..

आखिर अमिताभ बच्चन की जुम्मा चुम्मा गर्ल ने इस फिल्म के बाद बॉलीवुड से नाता क्यों तोड़ दिया, जाने वजह..
आखिर अमिताभ बच्चन की जुम्मा चुम्मा गर्ल ने इस फिल्म के बाद बॉलीवुड से नाता क्यों तोड़ दिया, जाने वजह..

अमिताभ बच्चन की जुम्मा चुम्मा गर्ल ‘हम’ फिल्म के बाद हो गई गायब

अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म हम के बारे में जिसे 1 फरवरी 1991 को रिलीज किया गया था। इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा 90 के दौर के मशहूर अभिनेताओं में से एक गोविंदा और रजनीकांत भी नजर आई थे। लेकिन फ़िल्म की एक्ट्रेस इस फ़िल्म का हिस्सा तो बनीं, लेकिन आने वाले समय में उस एक्ट्रेस ने इस इंडस्ट्री को छोड़ना ही बेहतर समझा। अब ‘हम’ फ़िल्म को मुकुल आनंद के निर्देशन में बनाया गया था। इस फ़िल्म की स्टारकास्ट भी काफी अच्छी खासी थी। अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, गोविंदा के अलावा इस फ़िल्म में किमी काटकर, दीपा साही, शिल्पा शिरोडकर, डैनी डेन्जोंगपा, अनुपम खेर और कादर खान जैसे मज़े हुए कलाकार थे और ये फ़िल्म सुपर डुपर हिट साबित हुई। फ़िल्म की कहानी भी लोगों के बीच में काफी ज्यादा पसंद की गई। लेकिन इस फ़िल्म की एक्ट्रेस किमी काटकर, जिन पर जुम्मा चुम्मा वाला गाना फ़िल्माया गया था, इसमें उनका हिस्सा बनने के बाद वो कभी भी इंडस्ट्री की किसी और फ़िल्म का हिस्सा नहीं बनी। इंडस्ट्री से हमेशा-हमेशा के लिए नाता तोड़ दिया था, लेकिन इस फ़िल्म की एक्ट्रेस किमी काटकर की अगर बात करें तो उन पर एक फेमस गाना फ़िल्माया गया था। इस गाने के बोल थे जुम्मा चुम्मा। ये गाना काफी ज्यादा फेमस हुआ और मौजूदा दौर में भी इस गाने की चर्चाएं काफी ज्यादा की जाती है, लेकिन इस फ़िल्म को करने के बाद किमी काटकर ने हमेशा-हमेशा के लिए इंडस्ट्री से नाता तोड़ लिया था। आइए जानते हैं कि इसके पीछे की क्या वजह थी।

किमी काटकर ने इस कारन छोड़ी थी बॉलीवुड इंडस्ट्री
अमिताभ बच्चन की जुम्मा चुम्मा गर्ल: किमी काटकर ने इस कारन छोड़ी थी बॉलीवुड इंडस्ट्री

किमी काटकर ने इस कारन छोड़ी थी बॉलीवुड इंडस्ट्री

अब जैसे की आप सभी जानते हैं कि सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने जब इस फ़िल्म में किमी काटकर के साथ जुम्मा चुम्मा दे दे गाने पर परफॉर्म किया, तो किमी काटकर की पॉपुलैरिटी में भी काफी ज्यादा इजाफा देखने को मिला। सुदेश भोसले कविता कृष्णमूर्ति की आवाज़ ने इस गाने को सुपरहिट बना दिया था। बोल्ड, बिंदास एक्ट्रेस की भी शानदार सफलता मिलने के बावजूद फिल्मों से दूरी बनाने लगी थी और हम फ़िल्म को करने के बाद एक दम से किमी काटकर इंडस्ट्री को छोड़ कर चली गई। बताया जाता है कि किमी काटकर की पर्सनल लाइफ में फ़िल्म हम का बड़ा योगदान था और इस फ़िल्म के बाद ही फोटोग्राफर शांतनु शौरी ने उन्हें अपना हमसफर बनाने की इच्छा भी जताई थी तो किमी इनकार भी नहीं कर सकी। कुछ लोग कहते हैं कि शादी के बाद अपनी फैमिली लाइफ को समय देने के लिए किमी ने फिल्मों से दूरी बना ली तो कोई कहता है कि फ़िल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस के साथ हो रहे भेदभाव से दुखी होकर उन्होंने किनारा कर लिया। लेकिन असल में सच्चाई क्या थी ये तो किमी काटकर से बेहतर कोई भी नहीं जा सकता। लेकिन आज मौजूदा दौर में हम फ़िल्म की अगर उस गाने की बात करें। तो जुम्मा चुम्मा वाला गाना आज भी काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। अमिताभ बच्चन और किमी काटकर पर फ़िल्माया गया ये गाना 31 साल के बाद भी काफी ज्यादा लोकप्रिय है और आज भी इस गाने को सुनने के बाद हर कोई इस गीत का दीवाना हो जाता है।

Also Read: कैसे एक गलती की वजह से ममता कुलकर्णी का करियर हो गया ख़तम, वजह जानकर चौक जायेंगे..

Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *