|

महाभारत में अर्जुन का किरदार निभाने वाले फ़िरोज़ खान की पत्नी दिखती है बेहत खूबसूरत, नहीं देखा तो ज़रूर देखे

साल 1988 में टीवी पे प्रसारित किया गया लोकप्रिय धारावाहिक महाभारत उन चंद धारावाहिकों में से एक रहा है जिसने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया, साथ ही इसकी स्टार कास्ट में भी सीरियल को हिट बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। उन्हीं में से एक है फिरोज खान, जिन्होंने इस सीरियल में अर्जुन के किरदार को बड़ी खूबसूरती से छोटे पर्दे पर पेश किया था। उन्होंने इस किरदार को निभाया ही नहीं बल्कि उसे जीया भी था। वैसे दोस्तों आप फिरोज खान के बारे में तो सब कुछ जानते होंगे, लेकिन आज की हमारी इस आर्टिकल में हम आपको उनकी खूबसूरत पत्नी से रूबरू करवाने वाले हैं जहाँ आप जान लेंगे कि वो कौन है, क्या करती है, आज कैसी दिखती हैं? तो चलिए बिना देर करें शुरू करते हैं और रूबरू होते हैं फिरोज खान की रियल लाइफ पत्नी से..

महाभारत में अर्जुन का किरदार निभाने वाले फ़िरोज़ खान की पत्नी दिखती है बेहत खूबसूरत, नहीं देखा तो ज़रूर देखे
महाभारत में अर्जुन का किरदार निभाने वाले फ़िरोज़ खान की पत्नी दिखती है बेहत खूबसूरत, नहीं देखा तो ज़रूर देखे

जब फ़िरोज़ खान ने अपना नाम ही अर्जुन रख लिया

महाभारत इस सीरियल में अर्जुन का मुख्य किरदार निभाकर मशहूर हुए अभिनेता फिरोज खान का जन्म 9 जनवरी साल 1962 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ था और इन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई भी मुंबई से कंप्लीट की और ग्रैजुएशन मुंबई के श्रीमती एमएमके कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से कंप्लीट की थी। बात करे इनके अभिनय करियर के बारे में तो आपको बता दें कि इन्होंने 1984 में आई हिंदी फ़िल्म मंजिल-मंजिल से ऐक्टिंग की दुनिया में अपना पहला कदम रखा था, जहाँ इनके अभिनय को दर्शकों का बेहद प्यार मिला और इनकी इसी परफॉर्मेंस की वजह से इन्हें आगे चलकर कई और फिल्मों का हिस्सा बनने का मौका मिला, जिनमें करन अर्जुन, महेंदी और जिगर जैसी कई फिल्मों के नाम शुमार है और इसी तरह कई हिंदी फ़िल्में देने के साथ-साथ इन्होंने मराठी, तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी अभिनय किया था और उन्हीं फिल्मों के दौरान इन्हें साल 1988 में महाभारत सीरियल में अर्जुन के किरदार के लिए चुना गया। जिस कीरदार को निभाने के लिए अपनी हामी भरते हुए इन्होंने दर्शकों से खूब तारीफें बटोरी थीं। इस किरदार को निभाने के बाद उन्होंने अपना नाम भी बदलकर अर्जुन रख लिया था, जिसे किरदार के लिए ये आज भी जाने जाते हैं। फिलहाल आपको बताते चलें कि ये अभी ऐक्टिंग की दुनिया से दूर है। इन्हें लास्ट टाइम साल 2016 में आई वेब सीरीज आई डू यू वॉच थिंकिंग अभिनय करते हुए देखा गया था।

vachanbaddh news
फ़िरोज़ खान की पत्नी और परिवार
फ़िरोज़ खान की पत्नी और परिवार

फ़िरोज़ खान की खूबसूरत पत्नी और परिवार

अब आखिर में बात की जाए उनकी खूबसूरत पत्नी के बारे में तो आपको बता दें कि फिरोज खान कश्मीरा नाम की शख्सियत के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। इस शादी से उन्हें एक बेटा और दो बेटियां हैं। उनके बेटे जिबरान खान भी एक अभिनेता हैं। उन्होंने विष्णु पुराण में ध्रुव की भूमिका निभाई और कभी खुशी कभी गम में कृष्ण की भूमिका अदा की थी। इन दिनों फिरोज खान अपनी पूरी फैमिली के साथ मुंबई में खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। तो दोस्तों आपको फिरोज खान की पत्नी के बारे में जानकर कैसा लगा आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं।

Also Read: कैसे एक गलती की वजह से ममता कुलकर्णी का करियर हो गया ख़तम, वजह जानकर चौक जायेंगे..

Share
vachanbaddh news

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *