|

सुनील ग्रोवर को आया ‘हार्ट अटेक’ डॉक्टर ने कहा यह…

हाल ही में बाईपास सर्जरी कराने वाले कॉमेडियन और अभिनेता सुनील ग्रोवर को आज 3 फरवरी अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। 44 वर्षीय अभिनेता को सीने में दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के डॉक्टर ने ईटाइम्स टीवी से एक्सक्लूसिव बात करते हुए बताया कि सुनील को दिल का दौरा पड़ा था और भर्ती के समय वह भी कोविड पॉजिटिव पाए गए थे।

सुनील ग्रोवर को आया 'हार्ट अटेक' डॉक्टर ने कहा यह...
सुनील ग्रोवर को आया ‘हार्ट अटेक’ डॉक्टर ने कहा यह…

सुनील ग्रोवर के बारे में डॉक्टर ने यह कहा

डॉक्टर ने कहा, “सुनील ग्रोवर एक युवा टीवी कलाकार हैं। उन्हें सीने में दर्द हुआ था जिसके बाद उन्हें अस्पताल जाने की सलाह दी गई थी। रक्त परीक्षण और ईसीजी के बाद पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। उन्हें दवा दी गई और अब वह चिकित्सकीय रूप से स्थिर है। वह भी कोविड सकारात्मक पाए गए थे। हालाँकि उसके कोई लक्षण नहीं थे – कोई बुखार नहीं, कोई खांसी नहीं – उसके लिए भी उपचार दिया गया था। एक सप्ताह के बाद, एक एंजियोग्राफी की गई। इसमें सभी 3 प्रमुख हार्ट में रुकावट दिखाई गई, 2 धमनियों में 100% ब्लॉक और तीसरी धमनी में 70-90% ब्लॉक के साथ धमनियां पाई गई। उनका हृदय कार्य सामान्य था और सौभाग्य से, हृदय की मांसपेशियों को कोई नुकसान नहीं हुआ था। इसलिए, एक बाईपास सर्जरी की सिफारिश की गई। वह अच्छी तरह से ठीक है और अभी डिस्चार्ज किया जा रहा है।”


ग्रोवर की उनकी छाती के अंदर से दोनों आंतरिक स्तन धमनियों का उपयोग करके 4 बाईपास सर्जरी की। ऑपरेशन के बाद उनकी पूरी तरह से रिकवरी हुई और सर्जरी के 7 दिन बाद 3 फरवरी को उन्हें छुट्टी दे दी गई। वह अच्छी तरह से ठीक हो गए है, और आज अपने दिन की गतिविधियाँ कर रहे थे। डॉ रमाकांत पांडा ने कहा, “क्यूंकि उन्होंने आंतरिक स्तन धमनियों का उपयोग करके सभी धमनी ग्राफ्ट प्राप्त किए हैं, उनके दीर्घकालिक परिणाम अच्छे होने चाहिए और वे उचित देखभाल के साथ लंबी अवधि में सामान्य जीवन जीने में सक्षम होंगे जिसमें उचित आहार, व्यायाम, योग और दवा शामिल होना चाहिए। वह जीवन के लिए एक उज्ज्वल दृष्टिकोण वाले एक सकारात्मक व्यक्ति है।”

Untitled design 41 1
सुनील ग्रोवर को आया 'हार्ट अटेक' डॉक्टर ने कहा यह... 3


2 फरवरी को उनके दिल की सर्जरी की खबर ने बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल सहित उनके कई प्रशंसकों को झटका दिया। उन्होंने सुनील के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिए ट्विटर का सहारा लिया।
उसने लिखा, “हैरान हूं कि @WhoSunilGrover की दिल की सर्जरी हुई है। मैं प्रार्थना करती हूं कि वह तेजी से ठीक हो जाए .. उसके पास एक शानदार प्रतिभा है .. और मैं बहुत बड़ी प्रशंसक हूं!!”


ईटाइम्स टीवी ने उनकी सर्जरी की रिपोर्ट की पुष्टि के लिए एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट को फोन किया था। अस्पताल के अधिकारियों ने साझा किया कि उन्हें भर्ती कराया गया था और उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। हालांकि उन्होंने और अधिक खुलासा नहीं किया, सुनील की धमनियों में रुकावट थी।
इस खबर ने उनके कई प्रशंसकों को परेशान कर दिया और उन्होंने अपना दुख व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और सुनील के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। एक फैन ने लिखा, “मेरी दुआएं उसके साथ। जल्दी ठीक हो जाओ सर #SunilGrover।”
सुनील को कॉमेडी नाइट्स विद कपिल और द कपिल शर्मा शो जैसे सफल टीवी शो का हिस्सा बनने के लिए जाना जाता है, जहां उन्होंने गुत्थी और डॉ मशहूर गुलाटी के लोकप्रिय किरदार निभाए थे।

Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.