|

Atrangi Re Movie Review: धनुष का शानदार प्रदर्शन…

Atrangi Re Movie Review in Hindi
Atrangi Re Movie Review in Hindi

Atrangi Re Movie Review: धनुष का शानदार प्रदर्शन, एआर रहमान का मनमोहक संगीत, और आनंद एल राय का रंगीन वर्णन देखने लायक है..

Atrangi Re Movie Review: धनुष का शानदार प्रदर्शन, एआर रहमान का मनमोहक संगीत, और आनंद एल राय का रंगीन वर्णन देखने लायक है

धनुष, अक्षय कुमार और सारा अली खान अभिनीत आनंद एल राय की अतरंगी रे आज डिज्नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग शुरू कर रही है। तो, क्या फिल्म आपके समय के लायक है? यह जानने के लिए नीचे हमारा रिव्यू पढ़ें… फिल्म: अतरंगी रे

रिलीज की तारीख: 24 दिसंबर, 2021

कलाकारः अक्षय कुमार, सारा अली खान, धनुष

निर्देशक: आनंद एल राय

Atrangi Re Movie Review आनंद एल राय अच्छी रोमांटिक कॉमेडी और रोमांटिक ड्रामा के लिए जाने जाते हैं। लेकिन, शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ अभिनीत उनकी आखिरी निर्देशित फिल्म जीरो दर्शकों से जुड़ने में विफल रही। तीन साल बाद, फिल्म निर्माता अतरंगी रे के साथ वापस आ गया है जिसमें अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज़ किया जाना था, लेकिन अब, यह आज डिज्नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग शुरू हो गई है। तो, अतरंगी रे अपने शीर्षक की तरह ही एक अतरंगी फिल्म है या यह बिल्कुल विपरीत है; नीचे हमारे मूवी रिव्यू में जानें…

अतरंगी रे रिंकू (सारा), विशु (धनुष), और सज्जाद (अक्षय) के बारे में है। रिंकू सीवान में रहती है और उसे सज्जाद से प्यार हो जाता है। उसने कई बार उसके साथ भागने की कोशिश की लेकिन हर बार उसके परिवार द्वारा पकड़ लिया जाता है। उसका परिवार उसकी शादी एक स्ट्रेंजर से करने का फैसला करते है जो देश के किसी अन्य राज्य में रहता है। वे विशु का अपहरण करते हैं और जबरिया शादी होती है। लेकिन, विशु और रिंकू दोनों शादी से खुश नहीं हैं क्योंकि रिंकू का बॉयफ्रेंड है और रिंकू सज्जाद से प्यार करती है। वे दोनों दिल्ली पहुंचने के बाद अलग होने का फैसला करते हैं, एक बार सज्जाद, जो अफ्रीका में है, भारत वापस आता है। लेकिन, रिंकू और विशु के लिए किस्मत ने कुछ और ही लिखा है।

बिना कोई स्पॉइलर दिए आपको बता दें कि अतरंगी रे एक मानसिक विकार की पृष्ठभूमि पर बनी एक प्रेम कहानी है। इससे पहले कई फिल्मों में फिल्म निर्माताओं ने इस चिकित्सीय स्थिति का पता लगाया है। लेकिन फिर भी हिमांशु शर्मा की कहानी में ताजगी है। वह बहुत अच्छी तरह से जानते है कि दर्शकों और उसके द्वारा लिखे गए पात्रों के बीच के तार को कैसे जोड़ा जाए। अतरंगी रे में भी, हम रिंकू और विशु से जुड़ते हैं, और आनंद एल राय का कथन भी फिल्म को बहुत आकर्षक बनाता है। फिल्म निर्माता रंगीन मनोरंजक फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं और अतरंगी रे भी उसी क्षेत्र में आती है।

फिल्म के बारे में सबसे अच्छा एआर रहमान द्वारा रचित संगीत है। फिल्म के सभी गाने बस कमाल के हैं। यहां तक ​​कि उनके द्वारा दिया गया बैकग्राउंड स्कोर भी कमाल का है। उनका मंत्रमुग्ध कर देने वाला संगीत फिल्म को एक प्रवाह में आगे ले जाता है।

प्रदर्शन के लिहाज से, धनुष ही फिल्म को चुराते हैं। वह फिल्म के स्टार हैं। यह उनके लिए एक सिगनेचर भूमिका है, और उन्होंने एक अवार्ड विनिंग प्रदर्शन दिया है। आप उस दर्द को महसूस करते हैं जो विशु धनुष के उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण झेल  होंगे। हम वास्तव में उन्हें और अधिक हिंदी फिल्मों में देखना चाहते हैं। सारा अली खान ने केदारनाथ के साथ बहुत प्रभावशाली शुरुआत की, लेकिन लव आज कल और कुली नंबर 1 में उनका प्रदर्शन छाप छोड़ने में असफल रही । रिंकू के रूप में, अभिनेत्री प्रभावित करती है, खासकर फिल्म के क्लाइमेक्स में। फिल्म में अक्षय कुमार का कैमियो है, और वह अपने छोटे से रोल में अच्छे हैं। वह सज्जाद के रूप में आकर्षक लग रहे हैं। धनुष के सबसे अच्छे दोस्त के रूप में आशीष वर्मा का अच्छा प्रदर्शन दिखा हैं।

क्या नहीं है?

जहां शर्मा और राय ने शालीनता से अपना जादू फिर से चलाया है, वहीं फिल्म में कुछ खामियां भी हैं। यहाँ प्रमुख दोष है जिस तरह से मानसिक विकार को नियंत्रित किया गया है। हम समझ सकते हैं कि मेकर्स चाहते थे कि यह हल्का-फुल्का हो और सीरियस ज़ोन न दिया जाए, लेकिन थोड़ी परिपक़्व सेटिंग की ज़रूरत ज़रूर थी। साथ ही फर्स्ट हाफ में फिल्म की शुरुआत बहुत अच्छी होती है, लेकिन इंटरवल की तरफ यह थोड़ी बोरिंग हो जाती है।

अंतिम फैसला:

अतरंगी रे एक अच्छी मनोरंजक ज़रूर है। और आनंद एल राय की यह रोमांटिक फिल्म है, लेकिन इसमें कुछ खामियां हैं जिन्हें हम नजरअंदाज नहीं कर सकते। हालांकि, अगर आपको धनुष और एआर रहमान का संगीत पसंद है, तो आपको इस फिल्म को तुरंत देखने की जरूरत है।

रेटिंग: 5 में से 3

यह भी पढ़े:

क्या आमिर खान और फातिमा शैख़ ने गुपचुप तरीके से शादी करली?

कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर ने अपने बयान में नोरा फतेही, जैकलीन फर्नांडीज, श्रद्धा कपूर जैसे कई बॉलीवुड हस्तियों के नाम

क्या राज (टप्पू) तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो छोड़ देंगे?

बंटी और बबली 2 की शारवरी वाघ के किस नेता से है संबंध?

सलमान खान भतीजी अलीजेह को लौन्च करने को तैयार…

Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.