Alizeh Agnihotri Biography: विकी, आयु, बॉयफ्रेंड, परिवार

आज हम बात करेंगे बॉलीवुड में एंट्री करने वाली अभिनेत्री अलीज़ेह अग्निहोत्री के जीवन परिचय (Alizeh Agnihotri Biography) के बारेमे, अलीज़ेह अग्निहोत्री एक भारतीय अभिनेत्री के रूप में बॉलीवुड में लॉन्च होने जा रही हैं। वह बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की भतीजी हैं। वह हमेशा सुर्खियों में रही हैं, क्योंकि वह एक सेलिब्रिटी से जुड़े परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

वह भारतीय ग्लैमर इंडस्ट्री में एक मॉडल के रूप में काम करती है और पारंपरिक भारतीय परिधानों में अपने सुंदर रूप के लिए लोकप्रियता हासिल की है। उसने अपनी मौसी सीमा खान (सोहेल खान की पत्नी) के लिए कई मॉडलिंग असाइनमेंट पूरे किए है। तो चलिए अब जानते है Alizeh Agnihotri Biography: विकी, आयु, बॉयफ्रेंड, परिवार, जीवनी और भी रोचक जानकारी के बारेमे तो अंत तक ज़रूर पढ़े।

vachanbaddh news
Alizeh Agnihotri Biography विकी, आयु, बॉयफ्रेंड, परिवार, जीवनी
Alizeh Agnihotri Biography विकी, आयु, बॉयफ्रेंड, परिवार, जीवनी

अलीज़ेह अग्निहोत्री विकी/जीवनी

21 सितंबर 2000 को जन्मी, अलीज़ेह अग्निहोत्री की उम्र 2021 तक 21 वर्ष है। उनका जन्म और पालन-पोषण मुंबई, महाराष्ट्र, भारत के एक समृद्ध परिवार में हुआ है।

उन्होंने अपनी शुरुआती स्कूली शिक्षा धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई, महाराष्ट्र से की। फिलहाल वह मुंबई विश्वविद्यालय के रूपारेल कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स डीजी से ग्रेजुएशन कर रही हैं।

उनका पालन-पोषण एक सेलिब्रिटी परिवार में हुआ है इसलिए वह हमेशा बॉलीवुड में शामिल होने की इच्छा रखती थी। उसने सरोज खान से डान्स की शिक्षा भी ली है और हमेशा एक सफल अभिनेत्री बनने का सपना देखती है। उसने बहुत कम उम्र में मॉडलिंग भी शुरू कर दी थी और प्रसिद्ध फैशन डिजाइनरों के लिए कई मॉडलिंग असाइनमेंट भी कर चुकी है।

Alizeh Agnihotri Biography आयु, प्रेमी, परिवार, जीवनी और अधिक

पूरा नामअलीज़ेह अग्निहोत्री
जन्म तिथि21 सितंबर 2000
आयु21 वर्ष (2021)
जन्म स्थानमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
पेशाअभिनेत्री
राष्ट्रीयताभारतीय
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
गृहनगरमहाराष्ट्र
राशि चक्रसिंह
जातिपंजाबी ब्राह्मण
स्कूलधीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई
कॉलेज / विश्वविद्यालयडी.जी. रूपारेल कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स, मुंबई
Alizeh Agnihotri Age, Boyfriend, Family, Biography & More

अलीज़ेह अग्निहोत्री परिवार (Alizeh Agnihotri Family)

अलीज़ेह अग्निहोत्री मुंबई, महाराष्ट्र, भारत के एक लोकप्रिय बॉलीवुड परिवार से हैं। वह भारतीय और हिंदू धर्म में उसकी आस्था है। इसके अलावा, वह जाति से एक पंजाबी ब्राह्मण है।

उनके पिता का नाम अतुल अग्निहोत्री है जो भारतीय फिल्म उद्योग में एक लोकप्रिय अभिनेता, निर्देशक और निर्माता हैं और उनकी माँ का नाम अलवीरा अग्निहोत्री है जो उद्योग में एक प्रसिद्ध निर्माता हैं।

उनका एक भाई भी है, उनके भाई का नाम अयान अग्निहोत्री है जो उद्योग में एक महत्वाकांक्षी अभिनेता है।

वह सलमान खान, सोहेल खान और अरबाज खान की भतीजी है, ये सभी भारतीय फिल्म उद्योग में लोकप्रिय अभिनेता, निर्माता और निर्देशक हैं। उनके नाना का नाम सलीम खान है जो उद्योग में एक लोकप्रिय लेखक हैं।

पिता का नामअतुल अग्निहोत्री
माता का नामअलवीरा अग्निहोत्री
भाई का नामअयान अग्निहोत्री
Alizeh Agnihotri Biography

अलीज़ेह अग्निहोत्री बॉयफ्रेंड, रिलेशनशिप्स (Alizeh Agnihotri Boyfriend Relationships)

अलीज़ेह अग्निहोत्री की वैवाहिक स्थिति अविवाहित है। वह गुपचुप तरीके से एक लड़के को डेट कर रही है लेकिन अपने बॉयफ्रेंड के बारे में कभी भी पब्लिक और मीडिया में कुछ भी नहीं बताती।

अलीज़ेह अग्निहोत्री शारीरिक (Alizeh Agnihotri Physics)

अलीज़ेह अग्निहोत्री एक आकर्षक व्यक्तित्व वाली एक खूबसूरत दिखने वाली युवा लड़की है। वह एक फिटनेस के प्रति जागरूक लड़की है, जो अपनी फिटनेस और फिगर को बनाए रखने के लिए घंटों जिम में बिताती है। वह 5 फीट और 3 इंच लंबी है और उसके शरीर का वजन लगभग 50 किलोग्राम है।

वह पतले शरीर के प्रकार की है और उसके फिगर का माप लगभग 33-26-34 इंच है। उसकी सुंदर गहरी भूरी सम्मोहक आँखें हैं और उसके काले और लंबे सुंदर बाल हैं।

अलीज़ेह अग्निहोत्री करियर (Alizeh Agnihotri Career)

अलीजेह अग्निहोत्री ने अपने करियर की शुरुआत भारतीय ग्लैमर उद्योग में एक मॉडल के रूप में की थी।

उन्होंने प्रसिद्ध फैशन डिजाइनरों और विशेष रूप से अपनी चाची सीमा खान के लिए कई मॉडलिंग असाइनमेंट पूरे किए। उन्होंने पारंपरिक परिधान में अपने लुक के लिए लोकप्रियता हासिल की।

उसने अपने कौशल को बढ़ाने के लिए नृत्य और अभिनय कक्षाएं भी कीं। उन्होंने प्रसिद्ध कोरियोग्राफर सरोज खान से पेशेवर नृत्य प्रशिक्षण प्राप्त किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह बहुत जल्द बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाली हैं।

अलीज़ेह अग्निहोत्री फैक्ट्स (Alizeh Agnihotri Facts)

वह सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय नहीं है। 2019 में इंटरनेट पर लोकप्रियता हासिल की जब उसने अपनी चाची सीमा खान के लिए रैंप वॉक किया। इसके अलावा, उनकी माँ भी एक प्रसिद्ध कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर हैं।

Alizeh Agnihotri Social Media Followers

Alizeh Agnihotri Instagram: @alizehagnihotri

अंतिम शब्द:

यदि आपको इस पोस्ट में कोई भूल या जानकारी में आपको लगता है कि Alizeh Agnihotri Biography: विकी, आयु, बॉयफ्रेंड, परिवार में कुछ गलत लिखा है, तो आप हमें संपर्क करके (Contact us) बताएं जिससे हम आपकी दी गई जानकारी को चेक करके जल्द से जल्द अपडेट कर सके।

DISCLAIMER: उपरोक्त जानकारी Alizeh Agnihotri Biography: विकी, आयु, बॉयफ्रेंड, परिवार के बारे में विभिन्न वेबसाइटों तथा सोशल मीडिया से प्राप्त की गई है। वेबसाइट आंकड़ों तथा जानकारी में भूलचूक भी हो सकती है। सहयोग के लिए धन्यवाद.

यह भी पढे:

जाने Money Heist Season 5 Volume 2 Review in Hindi

बंटी और बबली 2 की शारवरी वाघ के किस नेता से है संबंध?

तेजस्वी प्रकाश का जीवन परिचय | Tejaswi Prakash Biography in Hindi

रोहनप्रीत सिंह जीवन परिचय | Rohanpreet Singh Biography in Hindi

Siddhrath Shukla Biography in Hindi | सिद्धार्थ शुक्ला जीवन परिचय

Share
vachanbaddh news

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *