|

टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह यह 3 फ़ास्ट बॉलर को मिलेगा ऑस्ट्रेलिया जाने का मौका !

T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah Replacement: जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद भारत अपने तीन सबसे तेज गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया भेजने की तैयारी कर रहा है. भारत का पहला मैच प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को होगा।

jasprit bumrah replacement t20 world cup
jasprit bumrah replacement t20 world cup

Jasprit Bumrah Replacement: टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह की जगह भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हैं और टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अभी तक औपचारिक रूप से यह नहीं बताया गया है कि भारतीय टीम में कौन सा खिलाड़ी उनकी जगह लेगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि इस अंतरराष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट के लिए बुमराह की जगह तीन खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। इस साल का टी20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया मेजबान देश के तौर पर काम करेगा।

यह 3 खिलाडी को मिली हरी झंडी

मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर, तीन तेज गेंदबाज, जल्द ही भारतीय पक्ष के लिए खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे। इस बीच, गेंदबाज दीपक चाहर की पीठ की चोट ने उन्हें आगामी टी20 विश्व कप के लिए अयोग्य बना दिया है। यह जानकारी BCCI के एक अधिकारी ने दी है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक शमी पूरी तरह से कोरोना वायरस से उबर चुके हैं। दीपक चाहर बैकअप खिलाड़ियों में से एक थे, और यह सोचा गया था कि जसप्रीत बुमराह के अनुपलब्ध होने पर उन्हें शुरुआती लाइनअप में इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन यह पता चला है कि उनकी पीठ की समस्या को ठीक होने में कुछ समय लगेगा।

दीपक चाहर हुवे चोट से बाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि दीपक चाहर को फिट होने के लिए कुछ समय की जरूरत होगी। उनकी पीठ का दर्द वापस आ गया है। लेकिन कोई समस्या नहीं है क्योंकि उसका टखना अच्छा है। मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर तीन खिलाड़ी हैं जिन्हें बीसीसीआई ऑस्ट्रेलिया भेज रहा है। दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेला था, हालांकि पीठ की समस्या के कारण वह वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने बैंगलोर की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में इलाज के लिए चले गए है।


भारत के पास जसप्रीत बुमराह की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को लेने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय है। आईसीसी को अपनी अंतिम टीम देने से पहले बीसीसीआई को खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार था। टीम प्रबंधन तीनों तेज गेंदबाजों के फिटनेस स्तर का मूल्यांकन कर रहा है। वह सही समय पर पहुंचकर ऑस्ट्रेलिया में पर्यावरण के अनुकूल होने में सक्षम होगा, जिससे उसे बुलाए जाने पर प्रदर्शन करने के लिए और अधिक तैयार किया जा सकेगा।

मोहम्मद शमी है सबसे बड़े दावेदार

अपनी विशेषज्ञता के दम पर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम में जगह बनाने के लिए आगे चल रहे हैं. सिराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया; इसलिए, उसे किसी भी तरह से नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता है। सिराज को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी मिला। तीन वनडे में उन्होंने पांच विकेट हासिल किए। इनमें से तीन विकेट उन्होंने रांची के दूसरे वनडे में हासिल किए. अपनी सर्वांगीण प्रतिभा के कारण, शार्दुल भी एक उम्मीदवार हैं, लेकिन उनके स्टैंडबाय सूची में बने रहने की सबसे अधिक संभावना है। वर्तमान में, यह संभावना नहीं है कि स्पिनर बिश्नोई और श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे।

Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *