|

जब लता मंगेशकर एआर रहमान के साथ लुका छुपी रिकॉर्ड करते हुए रो पड़ीं – देखें वीडियो

भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर का एक दुर्लभ वीडियो हमें स्टूडियो में ले जाता है जहां उन्होंने रंग दे बसंती का लुका छुपी गीत रिकॉर्ड किया था और अपनी सुरीली आवाज से इस गीत को अमर बना दिया था। बहुत से लोग नहीं जानते होंगे कि भारत रत्न और महान गायिका लता मंगेशकर रंग दे बसंती से लुका छुपी गीत की रिकॉर्डिंग करते हुए 8 घंटे तक खड़ी रहीं। संगीतकार एआर रहमान भी रिकॉर्ड के वक्त वहा स्टूडियो में मौजूद थे। गीतकार प्रसून जोशी, जब लताजी ने गाना गाया तो उनकी आंखों में आंसू आ गए।

जब एआर रहमान के साथ लुका छुपी रिकॉर्ड करते हुए रो पड़ीं लता मंगेशकर- देखें वीडियो
जब एआर रहमान के साथ लुका छुपी रिकॉर्ड करते हुए रो पड़ीं लता मंगेशकर- देखें वीडियो

लता मंगेशकर के गाने ने ऑस्कर की सूचि में जगह बनाई

इंडियाज नाइटिंगेल का एक दुर्लभ वीडियो हमें स्टूडियो में ले जाता है जहां उसने गाना रिकॉर्ड किया और अपनी सुरीली आवाज से इसे अमर बना दिया। वीडियो में, लताजी अपने आँसुओं को थामे हुए दिख रही हैं और इसे रिकॉर्ड करते समय भावनात्मक पंक्तियों को क्रॉप कर रही हैं। एआर रहमान भी कंट्रोल रूम से यादगार समय बिताते नजर आ रहे हैं। यह गीत रंग दे बसंती के दो गीतों में से एक है, जिसने सर्वश्रेष्ठ गीत श्रेणी के लिए ऑस्कर की लंबी सूची में जगह बनाई।

ऐसे ही लता मंगेशकर को भारत रत्न और स्वर कोकिला नहीं कहा जाता था। हमे अफ़सोस है की पृथ्वी की साक्षात सरस्वती अब हमारे बिच नहीं रही। इस दुर्लभ वीडियो देखने के लिए निचे रीड मोर पर क्लिक करे।

Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.