अभिनेता युसूफ हुसैन की जीवनी | Yusuf Hussain Biography in Hindi

Share करें
अभिनेता युसूफ हुसैन की जीवनी  Yusuf Hussain Biography in Hindi
अभिनेता युसूफ हुसैन की जीवनी Yusuf Hussain Biography in Hindi

युसूफ हुसैन की जीवनी | Yusuf Hussain Biography in Hindi

युसूफ हुसैन का 73 वर्ष की आयु में C*vid 19 के कारण निधन हो गया है। वायरस से संक्रमित होने के बाद, उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जब उनका वायरस से उबरने के लिए इलाज चल रहा था, दुर्भाग्य से उनका निधन हो गया है। उनके दामाद ने इस दुखद घटना को ट्विटर पर ले लिया और “RIP युसूफ हुसैन” कैप्शन के साथ कुछ शब्द भी लिखे।

यूसुफ हुसैन का जन्म भारतीय माता-पिता के यहाँ 1948 में पंजाब, भारत में हुआ था। उसका उपनाम यूसुफ है और उसकी राशि ज्ञात नहीं है। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने गृहनगर के एक निजी स्कूल में पूरी की। हालाँकि, उनके उच्च अध्ययन के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

वह इस्लाम धर्म का पालन करते थे। हालाँकि, उन्होंने अभी तक अपने माता-पिता के बारे में कोई विवरण साझा नहीं किया है। उसकी वैवाहिक स्थिति विवाहित है। उनकी एक बेटी है जिसका नाम सफीना है। उनके दामाद मशहूर भारतीय निर्देशक हंसल मेहता हैं।

युसूफ हुसैन विकी

नामयूसुफ हुसैन
उपनामयुसुफ
व्यवसायअभिनेता और प्रसिद्ध व्यक्तित्व
आयु73
जन्म तिथि1948
जन्मस्थानपंजाब, भारत
राशिज्ञात नहीं
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्मइस्लाम
कॉलेजज्ञात नहीं
शौक ज्ञात नहीं
प्रसिद्धअभिनय के लिए
युसूफ हुसैन की जीवनी | Yusuf Hussain Biography in Hindi

यूसुफ हुसैन एक भारतीय अभिनेता हैं जिन्होंने विभिन्न सिनेमा जगत की फिल्मों और टेलीविजन शो में अपनी भूमिका निभाई है। उनका जन्म 21 जनवरी को पाकिस्तान में पंजाब में अब मुस्लिम धर्म के परिवार में हुआ था।

यूसुफ हुसैन ने अपनी स्कूली शिक्षा डीएवी स्कूल पंजाब (पाकिस्तान) से की। वह बचपन से ही बहुत बुद्धिमान और प्रतिभाशाली थे। वह बहुत ही आध्यात्मिक प्रकार के व्यक्ति थे, क्योंकि वे हर दिन सुबह मस्जिद जाते थे और वे मानते थे कि उनकी सफलता का यही एकमात्र कारण है।

वह अपने जीवन में बहुत गंभीर थे। उन्होंने एक सिनेमा जगत के अभिनेता के रूप में अपने करियर का एक सपना देखा था। वह अपने स्कूल के समय में एक अच्छे एंकर और स्टेज कलाकार भी थे।

उन्होंने एमिटी स्कूल ऑफ ड्रामा, भारत से स्नातक की पढ़ाई की। उसके बाद उन्होंने एक अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू किया। वह हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी, धूम और धूम 2 जैसी विभिन्न फिल्मों के लिए जाने जाते रहे।

उन्होंने कई अन्य फिल्मों में अपनी भूमिका निभाई, जिसके लिए वह दुनिया में बहुत लोकप्रिय हुवे, जैसे उन्होंने एक सत्र के रूप में भूमिका निभाई। फिल्म आटा पता लाता में कोर्ट जज, उन्होंने 2012 में रिलीज हुई फिल्म फत्सू में नवीन के पिता के रूप में भी भूमिका निभाई, मैं हसन के रूप में सिंह हूं, जिसमें वह सर्रा के पिता थे, फिल्म रोड टू संगम में गाफर, रोशनलाल सहगल। बहुत लोकप्रिय फिल्म फिल्म डराना मना है, में पूरब के पिता और फिल्म एस्केप द तालिबान में कर्नल बनर्जी के रूप में भी भूमिका निभाई हैं। वह सुपर्ब एडल्ट मूवी राज़ 3 के फिल्म निर्माता भी थे, जो 2012 के वर्ष में रिलीज़ हुई थी। उन्होंने अपने जीवन में कई ऐसे बलिदान और कड़ी मेहनत की और यही रहस्य है कि वह भारतीय टेलीविजन के स्टार बने।

जाने सुमित अंतिल का जीवन परिचय | Sumit Antil Biography in Hindi

देवेन्द्र झाझड़िया जीवन परिचय | Devendra Jhajharia Biography in Hindi

Siddhrath Shukla Biography in Hindi | सिद्धार्थ शुक्ला जीवन परिचय