|

कैसे एक गलती की वजह से ममता कुलकर्णी का करियर हो गया ख़तम, वजह जानकर चौक जायेंगे..

ममता कुलकर्णी का करियर अपने 90 टिस में अपने बोल्डेस्ट अंदाज़ को लेकर काफी ज्यादा फेमस हो चूका था, और जैसे की आप सभी जानते हैं कि एक समय ऐसा भी आया जब ममता कुलकर्णी इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री में शुमार हो गई और उन्होंने एक बड़ा स्टारडम हासिल कर लिया था, लेकिन वो इस स्टारडम को आने वाले समय में बरकरार नहीं रख पाई। आने वाले समय में उन्होंने एक ऐसी गलती कर दी। इस गलती का खामियाजा उन्हें अपना करियर गंवाकर भुगतना पड़ा और जैसे की आप सभी जानते हैं कि ममता कुलकर्णी आज मौजूदा दौर में बिल्कुल गुमनाम सी ज़िंदगी जीने पर मजबूर है। आइए जानते हैं कि ममता कुलकर्णी जो नाइंटीज के दौर की एक जानी मानी अभिनेत्री कैसे बनी, उन्होंने ऐसी क्या गलती की? इस गलती के चलते उन्हें कितना बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा।

कैसे एक गलती की वजह से ममता कुलकर्णी का करियर हो गया ख़तम, वजह जानकर चौक जायेंगे..
कैसे एक गलती की वजह से ममता कुलकर्णी का करियर हो गया ख़तम, वजह जानकर चौक जायेंगे..

टॉप लेस फोटो शूट के चलते ममता कुलकर्णी का करियर को मिला स्टारडम

अब जैसे की आप सभी जानते हैं कि ममता कुलकर्णी जब हिंदी सिनेमा में नजर आईं तो आते ही वो इंडस्ट्री में फ़िल्म तिरंगा से बॉलीवुड में कदम रखने वाली ममता कुलकर्णी ने कम समय में इंडस्ट्री में अपने पांव जमा लिया था। साल 1993 में ममता कुलकर्णी और सैफ अली खान की फ़िल्म आशिक आवारा आई थी, जिसके लिए उन्हें न्यू फेस पुरस्कार से भी नवाजा गया था। लेकिन ममता जितना अपनी फिल्मों को लेकर सुर्खियों में रहती थी, उतना ही वो कॉन्ट्रोवर्सी का भी शिकार रही। इसमें उनका एक टॉपलेस फोटोशूट का भी हिस्सा शामिल है और बताया जाता है कि इसी टॉपलेस फोटोशूट के चलते वो आने वाले समय में इंडस्ट्री से गायब ही हो गई।

पत्रिका डॉटकॉम के एक्स्क्लूसिव खबर की मानें तो हुआ कुछ यूं था कि स्टारडस्ट मैगजीन के कवर शूट के लिए एक खूबसूरत अभिनेत्री की तलाश की जा रही थी। हालांकि इस शूट का प्रस्ताव सबसे पहले माधुरी दीक्षित से लेकर जूही चावला को दिया गया था, लेकिन इन दोनों अभिनेत्रियों के मना करने के बाद इस ऑफर को ममता कुलकर्णी ने एक्सेप्ट कर लिया। बताया जाता है कि मशहूर फोटोग्राफर जयेश सेठ ने ममता कुलकर्णी को अप्रोच किया था, जिसके लिए ममता ने हा भी कर दी थी और इसमें मैगज़ीन के लिए ममता कुलकर्णी ने टॉपलेस फोटोशूट कराया था। जैसे ही लोगों ने ममता की टॉपलेस तस्वीरें देखी, वो इसे खरीदने के लिए टूट पड़े। उनके इस फोटोशूट ने इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था। आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि मात्र ₹20 की कीमत वाली स्टारडस्ट मैग्जीन ब्लैक में ₹100 में बेचीं जाने लगी और ऐसा होता देख कई सारे लोग नाराज भी हो गए थे। अब भले ही इस टॉपलेस फोटोशूट के चलते ममता कुलकर्णी काफी ज्यादा फेमस हो गई थी, लेकिन इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा।

टॉप लेस फोटो शूट के चलते ममता कुलकर्णी का करियर को मिला स्टारडम
टॉप लेस फोटो शूट के चलते ममता कुलकर्णी का करियर को मिला स्टारडम

ममता कुलकर्णी को इस फोटोशूट के लिए काफी पैसा मिला था, साथ ही वह काफी ज्यादा मशहूर भी हो गई थी। लेकिन उनका ये फोटोशूट उन्हें काफी भारी पड़ गया। टॉपलेस फोटोशूट के लिए उनके ऊपर केस भी चला। साथ ही उन्हें 15,000 का जुर्माना भरना पड़ा। मीडिया से बचने के लिए बुरका पहनकर कोर्ट पहुंची थी। बताया तो ये भी गया कि ममता की इस फोटोशूट से लोग इतना ज्यादा नाराज हुए थे। उन्हें मारने तक की धमकी देने लगे थे। लेकिन मामला बहुत जल्द शांत भी हो गया। इस फोटोशूट के बाद ममता कुलकर्णी काफी ज्यादा फेमस हो गई थी और उनके पास फिल्मों की लंबी लिस्ट भी थी।

जब ममता कुलकर्णी का नाम जुड़ा छोटा राजन के साथ

यह वही समय था जब ममता कुलकर्णी काफी ज्यादा लाइमलाइट में आ गई थी और बताया जाता है कि इसी लाइम लाइट के कारण एक बार ममता कुलकर्णी का नाम डॉन छोटा राजन के साथ जुड़ा और बात तो तब हद हो गई कि उनका नाम ड्रग सप्लाई में भी आने लगा था, जिसमें उनका नाम विजय गोस्वामी से भी जुड़ा। बताया जाता है कि इस पूरे मामले के दौरान विजय संग दुबई और केन्या में रहती थी। इस पूरे विवाद के बाद ममता कुलकर्णी भक्ति की राह पर चल पड़ी और उन्होंने ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिन नाम की किताब भी लिखी। फिलहाल मौजूदा दौर में इंडस्ट्री से बिलकुल आउट है और मीडिया के कैमरों में बहुत ही कम नज़र आती है।

तो दोस्तों इस तरह आप भी समझ सकते हैं कि 90 टिस के दौर में ममता कुलकर्णी इंडस्ट्री में आयी और आते ही उन्होंने बहुत ही कम समय में इतना बड़ा स्टारडम हासिल कर लिया था। इस स्टार्टअप के चकाचौंध में उन्होंने एक गलत फैसला लिया। अपने टॉपलेस फोटोशूट के चलते एक बार फिर से काफी ज्यादा लाइम लाइट में तो आ गई, लेकिन एक गलती के चलते इंडस्ट्री से आउट भी हो गई। ममता कुलकर्णी का करियर इस कदर बर्बाद हो जायेगा, यह किसी ने कल्पना तक नहीं की होगी।

Also Read: सूर्यवंशम फिल्म की हीरोइन आखिर कहा है, किस हाल में है, जाने..

Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *