|

बॉलीवुड की स्टार माँ ‘रीमा लागू’ की बेटी दिखती है बला की खूबसूरत, देखे तस्वीर

बॉलीवुड की स्टार माँ ‘रीमा लागू’ फिल्मों में एक सशक्त माँ का किरदार निभाने वाली कलाकार रही है। रीमा लागू ने यूं तो कई चुनिंदा फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्होंने जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में से इन्हें एक माँ के किरदार के लिए सबसे ज्यादा पहचान मिली है जहाँ कॉमेडी से लेकर सीरियस तक हर किरदार को उन्होंने पर्दे पर बखूबी उतारा है। भले ही आज ये अदाकारा हमारे बीच न हो, लेकिन ऑडियंस आज भी उनके द्वारा निभाए गए किरदारों को बेहद पसंद करती है। लेकिन आज हम आपको इनके बारे में नहीं बल्कि इनकी बेटी के बारे में बताने वाले हैं कि आखिर उनकी बेटी कौन है, क्या करती है और कैसी दिखती हैं? तो चलिए जानते हैं आज की हमारी इस आर्टिकल के जरिए…

बॉलीवुड की स्टार माँ 'रीमा लागू' की बेटी दिखती है बला की खूबसूरत, देखे तस्वीर
बॉलीवुड की स्टार माँ ‘रीमा लागू’ की बेटी दिखती है बला की खूबसूरत, देखे तस्वीर

बॉलीवुड की स्टार माँ ‘रीमा लागू’ हिंदी सिनेमा जगत की बेहतरीन अदाकारा रहीं रीमा लागू का पूरा नाम गुरिंदर भदभदे है। जिनका जन्म 21 जून 1958 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था और इन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई एचसीपी हाई स्कूल कॉलेज से पूरी की थी और आगे की पढ़ाई विल्सन कॉलेज मुंबई से पूरी की, जो बचपन से ही एक बेहतरीन कलाकार बनना चाहती थी। अगर बात करे इनके अभिनय करियर की तो आपको बता दें इन्होंने अपने करियर की शुरुआत मराठी भाषा के नाटकों में काम करके की थी, क्योंकि इनकी माँ मराठी नाटकों में काम किया करती थीं और इन्होंने साल 1979 में मराठी से उन्हें सिंहासन से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में साल 1980 की फ़िल्म कलियों से अपना पहला कदम रखा।

उन्होंने कई फिल्मों में सहायक भूमिका निभाई है। जिनमें इन्हें कभी माँ तो कभी बहन के किरदार में देखा गया, लेकिन एक सशक्त माँ का किरदार इन्होंने बखूबी पर्दे पर उतारा और उन्होंने हम आपके हैं कौन, ये दिल्लगी, दिलवाले, रंगीला कुछ कुछ होता है और कल हो ना हो जैसी कई फिल्मों में अपने इमोशनल किरदारों से दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बनाई है। मराठी फ़िल्म और टेलीविजन में सक्रिय रीमा लागू हिंदी सिनेमा में भी अपनी पहचान बना चुकीं थीं, जिन्हें बड़े पर्दे के अलावा छोटे पर्दे के टीवी सीरियल्स में भी देखा गया था, जिनमें तू तू मैं मैं श्रीमान, श्रीमति दो और दो पांच और धड़कन जैसी न जाने कितने धारावाहिक शामिल है, जिसके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है।

बॉलीवुड की स्टार माँ ‘रीमा लागू’ ने 2017 में किया दुनिया को अलविदा

लेकिन इन्होंने अपना संघर्ष जारी रखा और अपनी आखिरी सांस तक इन्होंने हिंदी सिनेमा जगत से अपना नाता जोड़े रखा और साल 2017 के टेलीविजन सीरियल नामकरण में इन्हें एक नेगेटिव किरदार में देखा गया था और इन्हीं सीरियलों में काम करने के दौरान उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ने की वजह से 18 मई 2017 को इन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। लेकिन अगर बात करें इस दिग्गज कलाकार की बेटी के बारे में तो आपको बता दें कि उनकी बेटी का नाम मृण्मयी लागू है जो इन्ही की तरह एक अभिनेत्री है।

रीमा लागू की बेटी मृण्मयी लागू की बेहतरीन फिल्में
रीमा लागू की बेटी मृण्मयी लागू की बेहतरीन फिल्में

रीमा लागू की बेटी मृण्मयी लागू की बेहतरीन फिल्में

इसके अलावा इन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन भी किया है जिन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया, जिनमें उन्होंने हिंदी सिनेमा जगत में हैलो जिंदगी फ़िल्म से अपना कदम रखा था और हाल ही में आई फ़िल्म थप्पड़ में भी इन्हें अभिनय करते हुए देखा गया है। इसके अलावा इन्हें मराठी फ़िल्म दोखा और मुकाम पोस्ट लंदन में भी देखा गया है। इसके अलावा वर्तमान में यह अपने निर्देशन करियर में भी सक्रिय हैं, जिन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया है। इसके साथ ही इन्हें भरतनाट्यम, जैज़ और सालसा जैसे डांस भी बखूबी आते हैं। जिससे ये बच्चों को प्रशिक्षण भी देती है। वहीं बात करें उनके निजी जीवन की तो आपको बता दें इनके पति का नाम विनय है जो कि एक सहायक निर्देशक हैं और अपनी पत्नी के साथ फिल्मों का डायरेक्शन बखूबी करते हैं, जिन्होंने साल 2014 में शादी की थी और आज अपनी फैमिली के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। तो दोस्तों आपको अपने दौर की बॉलीवुड की स्टार माँ ‘रीमा लागू’ की बेटी से रूबरू होकर कैसा लगा? यहाँ तक बने रहने के लिए आपका धन्यवाद।

क्या शाहरुख़ खान और काजोल की दोस्ती में आ गई है दरार ! क्यों काजोल अब नहीं कर रही शाहरुख़ से बात..

Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *