जाने Money Heist Season 5 Volume 2 Review in Hindi

जाने Money Heist Season 5 Volume 2 Review in Hindi
जाने Money Heist Season 5 Volume 2 Review in Hindi

Money Heist Season 5 Volume 2 Review in Hindi

Money Heist Season 5 Volume 2 Review in Hindi: बिना प्लान बी के प्रोफेसर ला कासा डी पैपेल या मनी हाइस्ट के मूल को चुनौती देंगे, इसलिए यदि आप ट्रेलरों और पूर्व-रिलीज़ सामग्री से गुमराह हो गए हैं, तो मनी हाइस्ट के निर्माता एलेक्स पिना को दोष दें। स्पैनिश क्राइम ड्रामा के पांचवें और अंतिम भाग में कोई और मौत या समझौता नहीं हुआ है, लेकिन अभी भी एक्शन, ट्विस्ट, आंसू और हंसी का फुल डोस ज़रूर हैं। तो चलिए अब जानते है, Money Heist Season 5 Volume 2 Review in Hindi..

भाग 1 में भावनात्मक ग्राफ को चरम पर ले जाने के बाद, भाग 2 के लिए शेष सामग्री को लाने का समय आ गया था। यह गिरोह टोक्यो की दिल दहला देने वाली मौत के अधीन था, लेकिन बहुत लंबे समय तक नहीं।

वे बैंक ऑफ स्पेन से सोना निकालने के काम में वापस आ गए, एक मकसद जो अब टोक्यो और नैरोबी के लिए एक श्रद्धांजलि बन गया। प्रोफेसर ने अपने टुकड़े भी इकट्ठा कर लिए, क्योंकि एलिसिया सिएरा ने भागकर जो तात्कालिक गड़बड़ी पैदा की थी, उसे सुलझाना था।

कर्नल तामायो हमारी अपेक्षा के अनुरूप खो जाने लगता है। लेकिन इस बार, उसके पास और भी बहुत कुछ है। पलेर्मो केवल यह साबित करने के लिए चार्ज पर लौटता है कि वह इस काम के लिए सबसे अच्छा आदमी क्यों है।

हमें उस समय में वापस ले जाया जाता है जब वह और बर्लिन लगभग असंभव डकैती की योजना बनाते हुए हर बार सबसे छोटे मार्ग को हल करने का जश्न मनाते थे। जबकि भाग 1 टोक्यो के बारे में था “कई जीवन जी रहा था”, भाग 2 सर्जियो और एंड्रेस की अपने पिता को खोने की एक गहरी पिछली कहानी में पहुंचा था।

हम जानते थे कि भाग 2 श्रृंखला पर पर्दा डाल रहा है इसलिए कई खुले छोरों को बंद करने की उम्मीद थी। डेनवर-स्टॉकहोम-मनीला एक संकल्प खोजें। और इसलिए प्रोफेसर और एलिसिया सिएरा के बीच प्रतिद्वंद्विता है।

प्रोफ़ेसर ने रक़ील को हथकड़ी लगाकर और फांसी पर लटकाए जाने का प्रस्ताव भी दिया – एक देजा वु। बर्लिन का दिल टूटना, द प्रोफेसर की अनुपस्थिति में बेंजामिन का कार्यभार संभालना और कार्रवाई में आर्टेचे कुछ उल्लेखनीय दृश्य थे। हमारे पास कुछ प्रशंसक सिद्धांत सच हो रहे हैं, जबकि कुछ चौंकाने वाले भी हैं।

हमे आशा थी के सगास्ता, राफेल और तातियाना के बारेमे अधिक देखने को मिलेगा। लेकिन निर्माताओं ने उन पर ज्यादा समय बर्बाद नहीं करना पसंद किया, बल्कि अपने पात्रों से सबसे जरूरी प्लॉट पॉइंट चुनना पसंद किया।

और जब दर्शकों ने गैंग के बचने की उम्मीद लगभग खो दी, तो हमें कई अप्रत्याशित मोड़ मिले। प्रोफेसर बैंक में प्रवेश करता है, लेकिन जैसा हमने सोचा था वैसा नहीं। हमें कुछ मजेदार क्षण मिले, जब गिरोह एक बार “बेला सियाओ” गाता है।

हालांकि सोने के दाने अंत में तूफानी पानी की टंकी के लिए रास्ता बना रहे हैं। अभिनेत्री उर्सुला कोरबेरो ने बीटीएस वीडियो में से एक में कहा कि वह फ्लैशबैक में अपने साथी लुटेरों के साथ “पार्टी करना” चाहती थी, और उसने वास्तव में ऐसा किया। उसने प्रोफेसर को भी डांस कराया!

अपने पिछले सीज़न की तरह, मनी हाइस्ट 5 के नए एपिसोड आपको स्क्रीन से दूर नहीं जाने देंगे। शो ने हमें दिल दहला देने वाले दृश्यों और बेहतरीन एक्शन से बिगाड़ दिया है। इस बार भी मूड ऐसा ही है।

आप कितनी बार खुद को बुरे लोगों के लिए, और वास्तविक नायकों को कोसते हुए पाते हैं? मनी हाइस्ट के मूल विषय ने अंत तक अपना वादा निभाया और जब गिरोह अपने हाथों में सोना लेकर मुक्त चलने में कामयाब रहा तो हमारे पास एक बड़ी मुस्कान थी।

मकसद दर्शकों को यह तय करना नहीं छोड़ना था कि यह अच्छा या बुरा सीजन है, हमारी तरह ही, लेखक भी जानते थे कि उनसे केवल खुले छोर से जुड़ने की अपेक्षा की जाती है, जिससे यह एक पूर्ण चक्र बन जाता है और कहानी को शीर्ष पर ले जाए बिना कहानी को बंद कर देता है।

उन्होंने क्या किया, उन्होंने क्यों किया – उत्तर इसके सभी पांच सत्रों में संयुक्त रूप से छिपे हुए हैं। यहां, हमें बस एक सुखद दृश्य, कड़वे-मीठे पल, प्यारे पात्र और एक ऐसा शो देखने की जरूरत है जो पिछले कुछ वर्षों से हमारा मनोरंजन करता रहे और मनी हाइस्ट ने ऐसा किया। और हम मुस्कुरा रहे हैं, हालांकि हम थोड़े दुखी भावना में डूबने की कोशिश कर रहे थे कि नेटफ्लिक्स के सबसे सफल शो में से एक का समापन हुआ था।

Money Heist Season 5 Volume 2 सीरीस की कुछ ख़ास बाते तो हम आपसे शेयर नहीं कर सकते, क्यूंकि अगर सब आपको बता ही दिया, तो फिर आप क्या देखेंगे, आपका देखने का मज़ा ही खत्म हो जायेगा, क्यूंकि इस सीरीस का मुख्य भाग ही सस्पेंस है। जो की आप समज ही सकते है।

हम आशा करते है, की आपको Money Heist Season 5 Volume 2 Review in Hindi ज़रूर पसंद आया होगा, अंत तक बने रहने के लिए आपका धन्यवाद।

यह भी पढे:

बंटी और बबली 2 की शारवरी वाघ के किस नेता से है संबंध?

तेजस्वी प्रकाश का जीवन परिचय | Tejaswi Prakash Biography in Hindi

रोहनप्रीत सिंह जीवन परिचय | Rohanpreet Singh Biography in Hindi

Siddhrath Shukla Biography in Hindi | सिद्धार्थ शुक्ला जीवन परिचय


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.