|

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमरीश पूरी की बेटी दिखती है बेहद खूबसूरत, फोटो देख रह जायेंगे हैरान !

अमरीश पूरी की बेटी: बॉलीवुड के सबसे बड़े खलनायक, बेबाक अंदाज और दमदार डायलॉग के शहंशाह अमरीश पुरी उन अभिनेताओं में से एक रहे हैं, जिन्होंने फिल्मी दुनिया में विलेन के रूप में अपनी एक अलग पहचान बना दी। जिन फिल्मों में अमरीश पुरी ने काम किया उनमें विलेन का एक नया रूप लोगों के सामने आया और इसी अनोखे अंदाज में अमरीश पुरी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई। आप अभिनेता अमरीश पुरी के बारे में तो सब कुछ जानते ही होंगे, पर आज की हमारी आर्टिकल में हम आपको अमरीश पुरी की खूबसूरत बेटी के बारे में बताने वाले हैं। जहाँ आप जान लेंगे कि उनकी बेटी कौन है, क्या करती है और कैसी दिखती है? तो अगर आप भी जानना चाहते है इन दिलचस्प सवालों के जवाब तो बने रहिए हमारे साथ आर्टिकल के अंत तक।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमरीश पूरी की बेटी दिखती है बेहद खूबसूरत, फोटो देख रह जायेंगे हैरान !
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमरीश पूरी की बेटी दिखती है बेहद खूबसूरत, फोटो देख रह जायेंगे हैरान !

अमरीश पूरी को विलन के रूप में मोगेम्बो के रोल से हुवे मशहूर

दमदार डायलॉग से अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता अमरीश पुरी का जन्म 22 जून साल 1932 को पंजाब में हुआ था। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 40 साल की उम्र फ़िल्म रेशमा और शेरा से की। अमरीश पुरी फिल्मों में हीरो बनना चाहते थे, लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। जिसके चलते वो साल 1980 में आई सुपरहिट फ़िल्म हम पांच में पहली बार खलनायक के जबरदस्त किरदार में दिखाई दिए, जिसमें उन्होंने वीर प्रताप सिंह के किरदार को बड़ी ही खूबसूरती से पर्दे पर उतारा और इनकी इसी परफॉर्मेंस को देखते हुए कई बड़े निर्माताओं ने अपनी फ़िल्म में काम करने के ऑफर दिए। ऑफर को एक्सेप्ट करते हुए अमरेश पूरी कई फिल्मों के खलनायक की निभाते हुए नजर आए। वैसे तो अमरीश पुरी अभिनेता के रूप में पहचान, निशांत, मंथन और भूमिका जैसी फिल्मों से मिली। लेकिन लोगों की जुबान पर उनका नाम मोगेम्बो का किरदार निभाने के बाद बैठा, जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और बॉलीवुड को मिस्टर इंडिया, करन अर्जुन, नायक, बादशाह और राम लखन जैसी हिट फ़िल्में देते रहे और लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाते रहे।

अमरीश पूरी की बेटी प्रोफेशन से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं..

बात की जाए अमरीश पुरी की खूबसूरत बेटी के बारे में तो बता दें कि खूबसूरत बेटी का नाम नर्मता पूरी है, जो कि प्रोफेशन से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। हालांकि उन्होंने अपनी पढ़ाई मुंबई से ही कंप्लीट की, लेकिन उन्होंने कभी भी फ़िल्म इंडस्ट्री में आने के बारे में नहीं सोचा। बता दें कि नर्मता पुरी बेहद ही सादगी से जीवन जीना पसंद करती है।

अमरीश पुरी की खूबसूरत बेटी प्रोफेशन से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं..
अमरीश पुरी की बेटी प्रोफेशन से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं..

लेकिन इनकी सादगी पर भी कई लोग अपना दिल हार बैठे हैं। वह दोस्तों भले ही अमरीश पुरी ने 72 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। लेकिन उनके द्वारा निभाए गए हर किरदार और बोले गए दमदार डायलॉग आज भी लोगों के दिलों दिमाग में बसे हुए है।

Also Read: Miss Universe Harnaaz Sandhu 3 महीने में ही बढ़ा लिया वज़न, हुवी जम कर ट्रोल

Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.